• Mon. May 20th, 2024

भाभी से अवैध संबंधों के चलते छोटे भाई ने कर दी बड़े भाई की हत्या, मृतक की पत्नी और भाई गिरफ्तार

BySurendra Jain

May 8, 2024

खबर पक्की, 8 मई, रतलाम। जिले के रावटी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हरथल में 8 दिन पूर्व हुई एक युवक की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस के अनुसार मृतक के छोटे भाई ने ही अपनी भाभी (मृतक की पत्नी) से अवैध संबंधों के चलते भाभी के कहने पर? बड़े भाई की हत्या की थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी और भाई को गिरफ्तार कर लिया है।
बुधवार दोपहर को एसपी राहुल लोढा ने पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित प्रेस वार्ता इस अंधे कत्ल का खुलासा किया। इस दौरान एसपी राकेश खाखा और सैलाना एसडीओपी सुश्री नीलम बघेल भी मौजूद रही।
क्या है मामला
पुलिस के अनुसार 29 अप्रैल की रात करीब 12.30 बजे रावटी पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम हरथल निवासी छोटू पिता लालु गरवाल की उसके घर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी। सूचना पर एसपी राहुल लोढा भी मौके पर पहुंचे थे और घटना स्थल का निरीक्षण किया था। एसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों को टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था।
अवैध संबंध बने हत्या का कारण
एसपी राहुल लोढा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि फॉरेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किए थे। पुलिस पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि घटना के दिन मृतक अपनी पत्नी रेखा गरवाल और दो बच्चों के साथ घर पर सो रहा था। मृतक की पत्नी घटना के समय मृतक के पास ही सो रही थी, किंतु हत्या करने वालों के बारे में कुछ भी जानकारी होने से मना करने पर पुलिस के संदेह के घेरे में आ गई।
पूछताछ एवं तकनीकी साक्ष्य के विश्लेषण से यह तथ्य सामने आया कि मृतक की पत्नी का मृतक के छोटे भाई राहुल गरवाल से प्रेम प्रसंग था। इसके बारे में मृतक को पता चलने पर उसका भाई और पत्नी से विवाद भी हुआ था। विवाद के बाद मृतक की पत्नी रेखा और भाई राहुल ने छोटू गरवाल को जान से मारने की योजना बनाई। घटना वाले दिन आरोपी राहुल द्वारा बड़े भाई छोटू गरवाल के सो जाने पर योजना अनुसार भाभी रेखा के कहने पर कुल्हाड़ी से भाई छोटू की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी राहुल गरवाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने भी भाभी के साथ मिलकर भाई की हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने मृतक की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की निशानदेही से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और खुन से सने कपड़े भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
अंधे कत्ल के पर्दाफाश में रावटी थाना प्रभारी जयप्रकाश चौहान, सैलाना थाना प्रभारी अयूब खान, साइबर सेल के एसआई अमित शर्मा, प्रधान आरक्षक लक्ष्मी नारायण सूर्यवंशी, मनमोहन शर्मा, हिम्मतसिंह, आरक्षक मयंक व्यास, विपुल भावसार, राहुल पाटीदार ,तुषार सहित पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका रही।

error: Content is protected !!